Sunday, November 27, 2011

ISA classes की कहानियां - Part 1

क्लास में आके भैठ गया हूँ, सोच रहा हूँ क्यों?
faculty कि ये सारी बातें सुन रहा हूँ क्यों?

जब उन्होंने Good Morning कहा उनकी आवाज़ से ही नींद आई मुझे,
और उनकी lecture सुनके ऐसा लगा कि लोरी सुना रहे हे मुझे |

'Mental torture' कि बात कर रहे हैं, कोई उनको समझाओ,
यह lecture लेके हमें mentally torture कर रहे हैं वो |

बीच में जब क्रिकेट का स्कोर देखा, तो अपने आप को कोसा मैंने बहुत,
१२९/७ था स्कोर West Indies का, match miss होने का गम हुआ बहुत |

बहुत सारे उधारण उन्होंने हमसे 'Share' किए,
बीच में चुटकुले सुनाने कि भी कोशिश की,
पर हसी आई नहीं, बलकी रोना आ गया मुझे |

मुझे तो ऐसा लगा की सिर्फ भूषण उनको सुन रहा था,
उनकी चुटकुले सुनकर वो एक ही था जो हस रहा था |

एक घंटा लोरी सुनाके, अभी कहा 'Lets start the class',
तो अब तक की ये फ़िज़ूल की बातें पता नहीं सुनाया क्यों?

'What is an information asset?' शायद हर faculty ने ये Question पुछा हे,
Question सुनके पक गया हूँ, Answer तो दूर की बात है |

अपना bike लेके आना चाहिए था, break में निकल जाता मैं,
कुरची पर बैठके सोने से बेहतर, घर पे आराम से match देखता मैं |

No comments:

Post a Comment